Swargvibha
Dr. Srimati Tara Singh
Administrator

महात्मा गाँधी एवं श्री लाल बहादुर शास्त्री जयन्ती

 

आर्य एकेडमी इण्टरनेशनल स्कूल में याद किए गए बापू जी एवं शास्त्री जी।* दिनाँक 02 अक्टूबर 2023 को विद्यालय में महात्मा गाँधी एवं श्री लाल बहादुर शास्त्री जयन्ती मनाई गई। जिसमें विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सोनिका आर्य जी  एवं प्रबन्धक श्री सुघोष आर्य  जी ने प्राकृतिक स्वच्छता हेतु यज्ञ किया । यज्ञ के उपरांत ध्वजारोहण किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ अ. कीर्तिवर्धन जी ने गाँधी जी एवं शास्त्री जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किये  । बच्चो ने झांकियो जैसे दांडी मार्च,असहयोग आंदोलन, नमक आन्दोलन चित्रण  के माध्यम से गाँधी जी और शास्त्री को याद करते हुए अपनी श्रद्धान्जलि अर्पित की । बच्चो ने इसके साथ साथ  एक घंटा एक साथ स्वच्छता मुहीम में राधा माधव मंदिर A2Z  कॉलोनी में सफाई करके उसके प्रति लोगो को जागरूक भी किया । प्रधानाचार्या जी ने गाँधी जी के विचारों से  प्रेरणा ले और सत्य एवं अहिंसा विषय पर अपने विचार रखे।डॉ अ कीर्तिवर्धन जी ने अपने उद्धबोधन सभी झांकियो की मुक्त कंठ से प्रशंसा की,बच्चों को  शास्त्री जी और गांधी जी के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वाहन किया।  कार्यक्रम के अंत में अतिथि को गांधी जी की प्रतिमा भेंट कर समानित किया गया।








Powered by Froala Editor

LEAVE A REPLY
हर उत्सव के अवसर पर उपयुक्त रचनाएँ