Swargvibha
Dr. Srimati Tara Singh
Administrator

हैप्पी बर्थडे

 

नूतन वर्ष की मंगला कामनाएं .साल का पहला दिन कैसा रहा ?
नव वर्ष आप के लिए मंगलकारी हो .नव वर्ष नव-नव जोश सब मंगलमय बस और क्या खुशियाँ ही खुशियाँ .
एक जनवरी आपका जन्म दिन, सुअवसर पर बेटी के आने से ख़ुशी और बढ़ गयी .बहू के आने के बाद और बढ़ जाएगी .
डरा रही है क्या ..........?
वह भी तो किसी बाप की बेटी होगी खुशिया लेकर आएगी नए साल की तरह।आज तो आप दफ्तर में दुल्हे रहे होगे .
दुल्हा क्यों .......?
जन्म दिन भी तो आज है .बिटिया भी तो आपका जन्म दिन मनाने दिल्ली से आयी है .
दफ्तर के लोग पहले भे बेगाने थे अब तो और बेगाने हो गए है .उन्हें कैसे याद रहेगा पद-दलित का जन्मदिन .
मिस्टर जैसवार हमें तो याद रहता है आपका जन्मदिन एक जनवरी और बेटवा का पंद्रह अगस्त .
धन्यवाद ......अपनो को तो याद रहेगा .
मिसेज जैसवार याद को तजा करोगे भी ...
मिस्टर जैसवार क्यों नहीं हाथ तो लगाओ .मिस्टर जैसवार और मिसेज जैसवार नयन बाबू को पुष्प गुच्छ थमाते हुए बोले जन्मदिन और नव वर्ष की हार्दिक मंगल कामनाये .नयन बाबू की आँखे बेमौसम बरस पड़े .नयन बाबु पलकें निचोड़ते हुए बोले जिन लोगो की बीच जीवन मधुमास गंवाते हुए 50 साल की उम्र पूरी कर लिया वे अनजान और बेगाने बने रहे एक मिस्टर जैसवार और मिसेज जैसवार।इतने में मिसेज नयन बोली ये है मानवीय रिश्ता ...हैप्पी बर्थडे अंजन के पापा ....

 

Powered by Froala Editor

LEAVE A REPLY
हर उत्सव के अवसर पर उपयुक्त रचनाएँ